Thursday, July 19, 2018

लोगों को मेरे बारे में बहुत सी ग़लतफ़हमी: ईशान खट्टर

ईशान खट्टर 22 साल के हैं. इतनी कम उम्र में वो मशहूर ईरानी फ़िल्म निर्माता माजिद मजीदी के साथ फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' में काम कर चुके हैं.अब बहुत जल्द ईशान खट्टर अपनी दूसरी फिल्म 'धड़क' की रिलीज के लिए तैयार हैं.उनका कहना है कि बहुत से लोगों को मेरे बारे में बहुत-सी ग़लतफ़हमी है. वो कहते हैं कि काम देखे बिना ही कई लोगों ने मेरे बारे में अपनी राय बना ली है.

बीबीसी से ख़ास बातचीत में अभिनेता ईशान खट्टर कहते हैं कि लोगों को मेरे बारे में बहुत सारी ग़लतफ़हमी हैं.
वो कहते हैं, "लोगों ने मेरी ज़िंदगी नहीं देखी और ना ही वो मुझे जानते हैं. ऐसे बहुत कम लोग ही होते हैं जो आपको जानने की कोशिश करते हैं. मुझे लगता है कि आज-कल का ज़माना ही ऐसा है, बिना जाने ही अपनी राय बना लेना और मुझे नहीं लगता कि ऐसे में मुझे अपने बारे में कोई सफ़ाई देनी चाहिए."

ईशान उन्हें फ़िल्मों में काम करने का मौका देने वाले लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं.वो कहते हैं, "लोग सोचते हैं कि मुझे फ़िल्म इसलिए मिली क्योंकि मैं शाहिद कपूर का भाई हूं और फिल्म इंडस्ट्री के परिवार से हूं. लेकिन ऐसा नहीं है मैंने भी फ़िल्मों में आने के लिए बहुत कोशिश और मेहनत की है. मैंने जब मजीद जी की फ़िल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' के लिए ऑडिशन दिया था तो उन्हें नहीं पता था कि मैं कौन हूं और किस परिवार से ताल्लुक रखता हूं."

"अगर उन्हें कुछ पता भी होता, तो भी मेरा काम पसंद नहीं आने पर वो मुझे नहीं लेते. मुझे पता है कि मैं अपने प्रति लोगों का नज़रिया जबरदस्ती नहीं बदल सकता. लोग जब मेरा काम देखेंगे तो खुद ही अपना नज़रिया बदल लेंगे मेरे प्रति. मुझे उस दिन का इंतज़ार रहेगा." फ़िल्म 'धड़क' में ईशान एक्टिंग और डांस करते दिख रहे हैं.
बचपन से ही एक्टिंग का सपना देखने वाले ईशान का कहना हैं.

"शुरू से ही मेरी मां नीलिमा अज़ीम ने बहुत ही साधारण तरीके से मेरी परवरिश की हैं. मेरा भाई अभिनेता है इस बात का मुझपर कभी कोई असर नहीं हुआ और ना ही कभी मैंने शानो-शौकतभरी ज़िंदगी जीने की कोशिश की."

श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर फ़िल्म 'धड़क' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर रही हैं.
इस फ़िल्म में ईशान की प्रेमिका का किरदार निभा रही जाह्नवी के बारे में ईशान कहते हैं, "जाह्नवी बहुत आत्मनिर्भर और ईमानदार लड़की है. जाह्नवी में काम करने का एक अलग ही तरह का उत्साह है और जब वो सेट पर आती हैं तो सबके चेहरे पर ख़ुशी रहती है. मुझे ख़ुशी है कि मैं जाह्नवी जैसी अभिनेत्री के साथ काम कर रहा हूं."


No comments:

Post a Comment